आप काम के एक लंबा दिन के बाद घर आते हैं और यहां तक ​​कि नीचे से भी आप रंगीन पौधों के साथ एक सुंदर बालकनी देख सकते हैं जो दृश्य इतने महान बनाते हैं। यदि आप इस घर के मालिक को ईर्ष्या करेंगे … बंद करो! हां, यह वास्तव में सुंदर बालकों के साथ आपकी बालकनी है। फिर मुस्कुराओ क्योंकि आप गर्व बालक के मालिक हैं! या – आप इस परिस्थिति से अवगत नहीं हैं और आप वास्तव में हैं कि पैदल चलने वालों को छिपे हुए सजावट के साथ बालकनी से जलन हो रही है। फिर से बंद करो! अच्छा … आप साग के साथ एक सुपर बालकनी बना सकते हैं। हम आपको कुछ विचार दिखाते हैं!

फांसी-balkonpflanzen - पुरानी पॉट


शानदार आउटडोर स्थान के लिए बालकनी पौधों को फांसी!

वास्तव में कुछ पौधे हैं जो बालकनी की स्थिति के लिए उपयुक्त हैं। बेशक आपको याद रखना चाहिए कि किस तरह की बालकनी आपकी पेशकश करती है: प्रकाश, आर्द्रता, छाया, पानी की आपूर्ति यदि आप स्पष्ट हैं, तो आप पहले से ही अपने बालकनी पौधे चुनने के लिए तैयार हैं।

छज्जा पौधे आम तौर पर वार्षिक होते हैं जो केवल एक गर्मियों में खिलते हैं और इसे सर्दियों में अंदर लाया जा सकता है। छज्जे वाले पौधे आमतौर पर 60 सेमी से अधिक नहीं होते हैं। जब यह पौधे चढ़ने की बात आती है, तो यह न्यूनतम सीमा है। बाल्कनी पौधों को लटका देना आम तौर पर पसंद किया जाता है यदि आप उन्हें बालकनी के लिए एक प्राकृतिक गोपनीयता स्क्रीन के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। अधिकांश बालकनी पौधे धूप और आंशिक रूप से छायांकित स्थानों से प्यार करते हैं, लेकिन बालकनी के लिए कुछ पौधे भी हैं, जो छाया के लिए भी उपयुक्त हैं।

  अपने आप को क्रॉसबो बनाएं - 50 महान उदाहरण!

रंगीन बर्तनों के साथ बालकनी पौधों को फांसी सजाने

फांसी-balkonpflanzen-रंगीन-कप-punktchen

फांसी-balkonpflanzen - रंगीन-बर्तन

फांसी वाले पौधों के साथ बालकनी की व्यवस्था करने के लिए आपको बस बक्से, रेत और मिट्टी और चुने हुए फूलों की ज़रूरत होती है, उदा। गेरनिअियम, बोगोनिया, फूशिआस, फांसी वाले लर्क

 आंशिक रूप से छायांकित balconies के लिए बालकनी पौधों फांसी

विशेष रूप से अच्छी तरह से जाना जाता है और लोकप्रिय यहां बोगोनिया हैं, जो आप कई रंगों में फांसी की व्यवस्था कर सकते हैं। लाल, सफेद, गुलाबी, पीले, नारंगी और लाल रंगों में बेगोनिया फूलते हैं। फूशिया, जो लटकाते समय बहुत अच्छा लगते हैं, मई से अक्टूबर तक खिलते हैं फूल अक्सर दो रंग का होते हैं और सफेद, गुलाबी और बैंगनी हो सकते हैं।

फांसी-balkonpflanzen-हैंगिंग बागान


फांसी-balkonpflanzen-रंगीन-कप

फांसी-balkonpflanzen-फूल-इन-ट्रेंटीनो-दक्षिण-टायरॉल-इटली

 धूप बालकनियों के लिए बालकनी पौधों को फांसी 

गेरनिअम फूलों से संबंधित हैं, जो बहुत सारे खिलने का विकास करते हैं और बाल्कनी पौधे के उपयोग के रूप में बहुत सुंदर फांसी रखी जा सकती है। फूल मई से अक्टूबर तक फूल होते हैं और एक जगह की आवश्यकता होती है जिसमें बहुत अधिक सूर्य होता है आपको गेरियनिम्स को नियमित रूप से पानी देना चाहिए, लेकिन जलशोधन से बचें। कम ज्ञात फांसी वाली बालकनी पौधों में हॉथोर्न शामिल हैं ये फूल सफेद और गुलाबी रंगों में फूलते हैं और घने फूल कालीन बनाते हैं।

फांसी-balkonpflanzen-Shutterstock

फांसी-balkonpflanzen-शांत-बालकनी फूल

फांसी छतों के साथ बालकनी पौधों को फांसी

फांसी-balkonpflanzen-छत

फांसी-balkonpflanzen-सजावट

फांसी-balkonpflanzen पीले-नीले-जीआर [n

सच अर्थ में बालकनी पौधों को फांसी

फांसी-balkonpflanzen टोकरी

फांसी-balkonpflanzen-फूल

फांसी-balkonpflanzen अमीर वनस्पतियों

फांसी-balkonpflanzen-गुलाबी

फांसी-balkonpflanzen लाल

फांसी-छज्जे वाले पौधे-टिम डाउनी

फांसी-balkonpflanzen पॉट

फांसी-balkonpflanzen-शाकाहारी-ऑन-बालकनी

फांसी-balkonpflanzen-वेनिस गॉथिक

फांसी-balkonpflanzen-वेनिस बैंगनी

फांसी-balkonpflanzen-बालकनी में रोम

हमें आशा है कि आप बाल्कनी पौधों को फांसी के लिए हमारे लेख का आनंद लिया! पौधों के साथ सजावट के लिए और सुझाव आपको हमारी अगली पोस्ट में भी मिल सकते हैं।

  विद्यालय की चीजों को सुशोभित - मज़ा स्कूल वर्ष के लिए कुछ निर्देश

अपने ग्रीन ओएसिस के डिजाइन के साथ अच्छे भाग्य!