निश्चित रूप से ऐसे समय में हर इंसान के जीवन में एक छोटे अपार्टमेंट में रहने के लिए मजबूर हो या ऐसी स्थिति में। और जब हम “छोटे” कहते हैं, हमारा मतलब एक कमरा है जहां एक छात्र या कैरियर स्टार्टर के पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, जो स्वतंत्र रूप से रह सकता है फिर यह छोटा स्थान एक पवित्र क्षेत्र में बदल जाता है जहां आपको सोने, खाना पकाने, पढ़ना, काम करना और आराम करना चाहिए। और यह सब 35 से अधिक नहींमी², मानक मानक कमरे के रूप में शायद ही बड़ा हो। हां, हमें यह स्वीकार करना होगा कि एक कमरे वाले अपार्टमेंट की स्थापना करना कोई आसान काम नहीं है। अंतरिक्ष के हर सेंटीमीटर को सार्थक उपयोग करने की आवश्यकता है और अपार्टमेंट को केवल कार्यात्मक ही नहीं होना चाहिए, बल्कि आरामदायक भी होना चाहिए। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि एक कमरे वाले अपार्टमेंट डिजाइन करना मुश्किल हो जाते हैं। इसके विपरीत! यदि आप कुछ सहायक युक्तियों का पालन करते हैं, तो आप अपने स्थान को अधिकतम कर सकते हैं और यहां तक ​​कि यह विचार भी बना सकते हैं कि आपके पास अभी कुछ खाली समय है। एक कमरे वाले अपार्टमेंट को कैसे सेट करें, इसके बारे में कुछ विचार देखें!

 25 विचारों में एक-कमरा वाला अपार्टमेंट स्थापित किया गया

आपके पास एक-एक कमरे वाले कुछ मकान हैं जिनके पास आपके एक कमरे वाले अपार्टमेंट हैं: एक बिस्तर, एक अलमारी, एक डेस्क, सोफे और विभिन्न भंडारण अलमारियाँ और अलमारियां। चूंकि आपके पास बहुत कम स्थान है, यदि आप एक फर्म योजना बनाते हैं तो आपको क्या चाहिए और इसके बिना आप क्या कर सकते हैं। हालांकि, एक कमरे के अपार्टमेंट अपने सभी जीवित सपनों को पूरा करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं ध्यान से अपने रहने की जगह को वितरित करने की कोशिश करें, ताकि आप शुरुआत में स्पष्ट हो, आपका फर्नीचर कैसा होगा?

  दालान में रचनात्मक दीवार डिजाइन के लिए 23 सुपर विचार

योजना स्टूडियो-सामान (2)


योजना-bedsitting सेट

 एक कमरे के अपार्टमेंट की स्थापना: फर्नीचर निर्णय

आपको जो सबसे महत्वपूर्ण निर्णय करना चाहिए, वह यह है कि क्या बिस्तर खरीदना चाहिए। एक विशाल बिस्तर बिल्कुल सही नहीं है, यह नेत्रहीन अंतरिक्ष को कम कर देता है और इस प्रकार आपके खाली स्थान को खाती है यह बेहतर होगा यदि चुना हुआ बिस्तर उपयुक्त पतली अलमारियों, एक स्क्रीन और यहां तक ​​कि एक भंडारण प्रणाली प्रदान करता है। एक सोफे हमेशा सबसे अच्छा विचार नहीं है यदि आप अंतरिक्ष को बचाने के लिए चाहते हैं। फिर आप एक ऐसी कुर्सी की अनुमति दे सकते हैं जो एक ही कार्य को पूरा करती है। बीनबैग या सजावटी मंजिल तकिये छोटे अपार्टमेंट में अच्छी तरह से फिट होते हैं, जो न केवल उन्हें आकर्षक लगते हैं बल्कि लचीले और आसान भी होते हैं। एक कमरे वाले अपार्टमेंट का सुनहरा नियम 1 में फर्नीचर है, जो कि बहुआयामी और व्यावहारिक है।

bedsitting सेट -1

bedsitting सेट -2


bedsitting सेट -4

bedsitting सेट -5

bedsitting सेट -8

bedsitting सेट-9

bedsitting सेट-11

bedsitting-सेट talstatio-कुक

bedsitting-सेट अपार्टमेंट

bedsitting-सेट wohnung12

bedsitting-सेट स्टूडियो अपार्टमेंट

bedsitting-सेट-स्वीडिश फ्लैट

bedsitting-सेट-छोटे aparment

एक कमरे के अपार्टमेंट की स्थापना: अपार्टमेंट द्वीपों को डिजाइन करना

यदि आप एक दृश्य विचार बनाना चाहते हैं कि आपके पास अलग-अलग कमरे हैं, तो फर्श पर कुछ कालीन डालकर, पूरी तरह से भिन्न जोनों का निर्माण करने के लिए एक बहुत अच्छा विचार है। स्क्रीन या शेल्फ सिस्टम भी निवेश के लायक हैं अपार्टमेंट के बीच में अलमारी पूरी तरह से दूसरे भाग से बेडरूम को अलग करती है।

bedsitting सेट -3

bedsitting-सेट Alvhem-makléři-आंतरिक

bedsitting सेट -6

bedsitting सेट-10

bedsitting सेट बिस्तर

bedsitting सेट बिस्तर वाले फ्लैट

bedsitting सेट बिस्तर प्रणाली

bedsitting-सेट-सुंदर-एक कमरे-फ्लैट-Freshome01

bedsitting-सेट-नो-अंतरिक्ष वितरक

bedsitting-सेट स्टूडियो फ्लैट -2

bedsitting-सेट-स्वीडिश-परियोजना