पूरी तरह से अपनी लड़की के लिए एक बच्चे के कमरे की स्थापना हर माँ का सपना है इस कार्य में दिशानिर्देश क्या हैं जिन पर आपको इस कार्य में विचार करना चाहिए, इस लेख में, यहां देखें। इसके अलावा, आप सजावट और उपकरण के विचारों के साथ 130 से अधिक सुंदर चित्रों से प्रेरित होंगे।

सुंदर बेबी कमरे लड़की – लेने के लिए डिजाइन विचार

बेबी रूम ग्रे गुलाबी विचार डिजाइन सरल सभ्य माँ गर्भवती अपने बच्चे डेको गुलाब के कागज के लिए इंतजार कर रहा है


कई माता-पिता के पास “मिठाई” बच्चे के कमरे का अपना विचार है कहानी की रूपरेखा यहां विशेष रूप से लोकप्रिय हैं – एक तरफ, वे एक सुंदर स्वभाव के लिए वयस्कों की अपेक्षाओं को पूरा करते हैं, दूसरी ओर, वे छोटे लोगों के विचारशील बचपन में योगदान करते हैं। फिर भी, आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपका बच्चा एक ही सजावट और परिवेश को बार-बार देखकर जल्दी से थक चुका है। लंबी अवधि में, सादे, हल्की दीवार और फर्नीचर रंग चुनने के लिए यह अधिक व्यावहारिक होगा। वे अद्भुत रंगीन सजावट के साथ जोड़ सकते हैं जो नए लोगों के साथ बदलना भी आसान है।

गुलाबी और बैंगनी लड़कियों के पसंदीदा रंग हैं

कमरे के डिजाइन के केंद्र में बेबी रूम ग्रे गुलाबी डिजाइन विचार सफेद बैंगनी वायलेट गलीचा बिस्तर

इसके अलावा, आप अभी भी इस तथ्य को ध्यान में रखते हैं कि यह आपके बच्चे के कमरे के बारे में है, न कि आपका खुद का कमरा हालांकि यह एक बच्चा है, आपको इस सुविधा का विकल्प चुनना चाहिए, लेकिन बाद में लड़की निश्चित रूप से अपनी प्राथमिकताओं को बनाएगी। उसे सृजनात्मक सोच का अभ्यास करने और एक छोटे कलाकार की तरह महसूस करने का मौका दोबारा कक्ष को लड़कियों के कमरे में बदल कर। फिर आप अपने छोटे से एक जादू की छड़ी की तरह कमरे के रूप को देख सकते हैं। तब तक आपको व्यावहारिक रूप से यथासंभव आगे बढ़ना चाहिए। हमारी आगे की सलाह देखें

परी छोटी राजकुमारियों का सबसे अच्छा दोस्त है

दीवार की दीवार पर नर्सरी डिजाइन परी डेक गुलाबी दीवार छोटी लड़की खुश संतुष्ट पशु भरवां

1. कमरे का दृश्य – फर्नीचर खरीदने और कमरे को प्रस्तुत करने से पहले, हमारी टीम आपको नवजात शिशु के लिए अपार्टमेंट में सबसे अच्छे कमरे का चयन करने की सलाह देगी यह शिशुओं के लिए अच्छा होना चाहिए इसका क्या अर्थ है? पहली जगह में, इसका स्थान बहुत महत्वपूर्ण है। यह सबसे अच्छा होगा यदि नर्सरी आपकी लड़की के लिए दक्षिण लगती है – सर्दियों में सभी दिखाई देने वाले सूर्योदय आते हैं और गर्मियों में यह ज्यादातर छायादार है I यह बहुत गर्म कभी नहीं हो जाता है पूर्वी या दक्षिण-पूर्व स्थान भी उपयुक्त हैं। उत्तर में एक दृश्य के साथ एक कमरे, दूसरी तरफ, थोड़ा अंधेरा और मित्रवत नहीं लगता। पश्चिम को देखने से बहुत अधिक सूर्य और प्रकाश सुनिश्चित होता है, जो बच्चे की नींद के लिए परेशान हो सकता है। इस संदर्भ में, हम अभी भी अनुशंसा करते हैं – पहले बच्चे के कमरे में रोशनी की जांच करें – कभी-कभी सड़क पर दीपक भी समस्याग्रस्त हो सकता है … और अगर बच्चा अच्छी तरह सो नहीं सकता है, तो यही आपके लिए लागू होता है।

प्राकृतिक प्रकाश बच्चे लड़की कमरे में ताजगी लाता है

बच्चे के कमरे डिजाइन दीपक सुनहरा सफेद कुर्सी मल दीपक कालीन बच्चे पालना पर्दे गुलाबी खिड़की


सुसंगतता की पुरानी चीनी कला के अनुसार – फेंग शुई – फर्नीचर की स्थिति बच्चे के आराम और अच्छी नींद के लिए भी महत्वपूर्ण है। अनुशंसित है कि बिस्तर दरवाजे के सामने नहीं रखा गया है, और पक्षों में से एक कमरे में दीवारों में से एक पर होना चाहिए। बिस्तर खिड़की के नीचे नहीं होना चाहिए। नर्सरी के इंटीरियर के चरित्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जिसे बाद में विकसित किया जाता है। इसलिए, यदि आप अपने बच्चे के लिए एक आरामदायक माहौल बनाना चाहते हैं, तो आपको सटीक होना चाहिए और कोई समझौता नहीं करना चाहिए।

फेंग शुई बच्चे के कमरे विचार

  Rusztikus nappali: 1. rész

नर्सरी गोल्डन मिरर पत्र हरी पीस के लिए बेबी रूम लड़की डिज़ाइन विचार

सफेद, गुलाबी और पीले रंग में सूक्ष्म बेबी कक्ष डिजाइन

नर्सरी लड़की के लिए सजावट क्राफ्टिंग के लिए बेबी कक्ष डेको पेपर के फूल अपने खुद के बेड लैंप बनाने के लिए

दूसरा बच्चा बिस्तर – बच्चों के लिए, यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस तरह के बिस्तर में हैं चाहे यह एक साधारण मॉडल या माता-पिता की तुलना में अधिक आधुनिक और शानदार है, छोटे लोगों के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें सहज और संरक्षित महसूस करना है। बाजार पर दो मानक मॉडल हैं: 1) ठेठ बेबी बिस्तर, जिसका उपयोग दो साल तक किया जाएगा, या 2) एक बिस्तर जिसे फिर से तैयार किया जा सकता है और आगे उपयोग के लिए उपयुक्त हो सकता है। आप तय करते हैं कि कौन से संस्करण बेहतर होगा रंग चुनते समय सावधान रहें, क्योंकि सजाने और सजाने में खेलने के लिए उसकी एक महत्वपूर्ण भूमिका है।

स्टाइलिश बेबी रूम इंटीरियर को आसानी से बनाया जा सकता है 

बच्चों के कमरे डिजाइन विचार पीले हरे बिस्तर परी सफेद दीवार सजावट दीवार डिजाइन दीवार decal तितली

बच्चे के बिस्तर की तकनीकी विशेषताओं पर विचार किया जाना चाहिए:

  • विभाजन – वे बच्चे की सुरक्षा की रक्षा करते हैं दीवारों के लिए यूरोपीय मानकों का पालन करने के लिए, वे कम से कम 60 सेमी ऊंचे होना चाहिए। छड़ के बीच व्यावहारिक दूरी 4.5 से 6.5 सेमी है।
  • अंडरबेड – यह केवल ठोस होना चाहिए – अर्थात यह आसानी से विकृत नहीं हो सकता है। इस तरह, बच्चे की हड्डी की संरचना और मांसपेशियों का उचित विकास सुनिश्चित किया जाता है।
  • गद्दे – फर्म, चिकना और आरामदायक – यह एक बच्चा (साथ ही वयस्कों के लिए) के लिए सही गद्दे है इसे शरीर के क्यूवों का सामंजस्यपूर्वक पालन करना चाहिए कम से कम 8 सेमी की घनत्व वाली कठोर अंडरबेड और गद्दे का एक संयोजन छोटे बच्चों के लिए बहुत ही बढ़िया है एक अच्छा विकल्प तब होता है जब आप गद्दे खोल सकते हैं और उसके भरने को नियंत्रित कर सकते हैं। Archzine टीम हमेशा विरोधी एलर्जी mattresses एक वरीयता देता है। हम अपने प्रिय पाठकों को भी सलाह देते हैं।
  • अन्य शिशु बिस्तर विचार: 1) चलती अंडरबेड विशेष रूप से माता-पिता के लिए उपयोगी है। दूसरे शब्दों में, आप बिस्तर की ऊँचाई को समायोजित कर सकते हैं और बच्चे को उठाने और लौटने के समय कम मोड़ सकते हैं। 2) दराज के साथ एक बिस्तर माता-पिता के लिए भी एक अच्छा निर्णय होगा, क्योंकि वहां आवश्यक सामान संग्रहीत किया जा सकता है। 3) खाट को रेडिएटर, खिड़कियां और विद्युत आउटलेट के पास नहीं होना चाहिए। 4) बिस्तर की सजावट का अधिक से अधिक न करें, अन्यथा छोटा व्यक्ति बेचैन हो जाएगा।

“क्या मजेदार बातें मुझ पर उड़ रहे हैं?”

बच्चे के कमरे ग्रे गुलाबी खिलौना बच्चे को रंगीन फर गेंदों डेको नींद बच्चे पर मक्खियों

तीसरा बदलते मेज – आप एक विशेष बदलते मेज खरीद सकते हैं या घर पर मौजूदा फर्नीचर को अनुकूलित कर सकते हैं। माता-पिता के लिए सबसे अच्छी ऊंचाई 87 और 92 सेमी के बीच है एक बदलते चटाई भी एक अच्छा विकल्प होगा यदि आप आस-पास एक शेल्फ रखते हैं, तो आपके पास आवश्यक सहायक उपकरण के लिए जगह होगी।

ठीक स्कैंडिनेवियाई शैली में बेबी उपसाधन

नर्सरी की लड़कियों के विचारों और तकिएों में बालियों के रंग के रंगों के लिए डायपर के लिए नर्सरी सजावट विचारों कोने

चौथा कैबिनेट – सबसे पहले, बच्चे के पास केवल कुछ कपड़े हैं और वे इतने छोटे हैं इसके लिए केवल एक कोट ही हुक है समय के साथ, कपड़े बड़े और बड़े हो रहे हैं तो आपको निश्चित रूप से एक अलमारी की जरूरत है और जब नर्सरी लड़कियों की बात आती है, तो एक चीज निश्चित है – एक छोटी सी राजकुमारी के लिए, कुछ सालों के बाद सिर्फ एक अलमारी पर्याप्त नहीं होगी। अपनी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त जगह की योजना बनाएं

बच्चे के कमरे में कपड़े हुक और अलमारी

बच्चा कमरे में सजाने के परिधान और लड़कियों के कमरे के लिए बच्चा कमरे में सजावट सितारा तकिया

5. नर्सिंग कुर्सी – रॉकिंग कुर्सी या कुर्सी – इन दो सबसे सामान्य प्रकार हैं आपके पास एक कुर्सी मिलने के बाद, आपको बस अपनी कल्पना नि: शुल्क लगा देना और इसे अच्छी तरह से सजाने की ज़रूरत है। कुछ रंगीन तकिए, एक फर गलीचा या उसके सामने एक मल – सब कुछ जो आप पसंद करते हैं और बच्चे के कमरे के इंटीरियर।

  Salle à manger - banc avec dossier? Un design d'intérieur cool!

रॉकिंग कुर्सी – डेको

बच्चों के कमरे में सफेद नर्सरी फैशन आर्मचेयर के साथ तकिया और मुकुट तालिका बड़ी खिड़की होती है

6. दीवारें – गर्म तटस्थ रंगों में दीवारों को रंगना, विषयगत के साथ सजावट सजाना है, लेकिन यह भी मोबाइल फोटो वॉलपेपर। इस तरह से आप वॉलपेपर की कष्टप्रद चिपकी को भी बचा सकते हैं। यदि आप वॉलपेपर पसंद करते हैं – एक धो सकते हैं एक ले लो अन्यथा, दीवारों को सजाने, पेंट करने और सजाने के लिए आपका स्वागत है।

बेबी लड़की कमरे के लिए प्यारा दीवार decals 

बच्चे कमरे लड़की सुंदर छोटी बच्ची लड़की अपने कमरे में खेल रहा है जानवरों की दीवार भरती हुई decal परी

7. फ़्लोरिंग – लकड़ी की छत साफ करने के लिए आसान है निश्चित रूप से वयस्कों के लिए यह बहुत बड़ी राहत है, जिन्होंने बच्चे की देखभाल के अलावा, घर को साफ करना और एक साथ कई अन्य कार्य करना चाहिए। इसके अलावा, लकड़ी की छत में कोई धूल नहीं है, जो कि एक महान लाभ है, क्योंकि यह अक्सर एलर्जी का कारण बन सकता है। जब यह बच्चा रेंगने शुरू होता है तो यह फर्श भी आसान होगा। यह सभी प्रयोगों और मजेदार गेमों के प्रति प्रतिरोधी भी है जो बच्चे को जागने के दौरान देखना है। हालांकि कुछ कपड़े और चीजों के साथ एक कमरे में धूल को ढेर करना मुश्किल है। इसके बावजूद, यह मत भूलो कि कमरे में घुसने की अनुमति नहीं है। इस प्रभाव के खिलाफ, हम एक गलीचा बिछाने की सिफारिश करेंगे अगर आप ऐसा करने के लिए चुनते हैं, तो उसका चयन करना सबसे अच्छा होगा, जिनकी सफाई भी चिंताजनक नहीं है। अंधेरे कालीनों की सिफारिश की जाती है – वे हल्के दीवार के रंगों के साथ अपरिहार्य क्षति और विपरीत को कवर करेंगे। अपने तंतुओं से सावधानी बरतें – उन्हें विशेष रूप से “नरम” होना चाहिए ताकि बच्चा बिना-अनुचित रूप से क्रॉल हो सके

“क्या मेरी छोटी लड़की के कमरे के लिए मुझे कालीन चुनना चाहिए?”

गुलाबी धनुष डेको के साथ नर्सरी लड़की ग्रे जानवर में बच्चा कमरा ग्रे गुलाबी हाथी सजावट

8. खिड़कियां और प्रकाश व्यवस्था – खिड़कियों के लिए पर्दे या अंधा? जब आप इस प्रश्न का सामना करते हैं, तो हमारे पास आपके लिए जवाब है: वापस ले लीजिए जो आप आसानी से साफ कर सकते हैं। हमने पहले से ही इस विषय का उल्लेख किया है – बच्चे के बारे में सब कुछ साफ और सुंदर होना चाहिए यदि आप पर्दे तय करते हैं, तो आपको उन लोगों को खरीदना चाहिए जिनकी लंबाई खिड़की के कगार पर पहुंचती है। यह उस समय के लिए मन की शांति सुनिश्चित करता है जब बच्चा पहले ही चल सकता है शिशुओं को स्वयं की ओर अग्रसर, चाहे वह दिन या रात हो, मुख्य रूप से प्रकाश के बाद अंधा कर रही है जो पूरी तरह से अस्पष्ट खिड़कियां आपके अनिद्रा के खिलाफ सबसे अच्छा निर्णय हो सकता है। इसके अलावा, आप बाजार पर कुछ प्रकार के अंधा कर सकते हैं, जो खिड़की के इन्सुलेशन को भी सुरक्षित करता है। तो आपके बच्चे को बिना रोशनी और अतिरिक्त शोर के एक शांत दोपहर की नींद होगी पूरी तरह से, बच्चे के कमरे में रोशनी बहुत उज्ज्वल नहीं होनी चाहिए – टेबल लैंप या लैंपशेड्स सर्वश्रेष्ठ हैं।

घने पर्दे बच्चे को शांतिपूर्ण नींद दिन और रात को आश्वासन देते हैं

बच्चा कमरे लड़की ग्रे गुलाबी सफेद रंग कमरे में बच्चे खाट तकिया डिजाइन फूल दीवार सजावट हाथी

9 वीं छत – कमरे की तैयारी करते समय, यह अभिभावकों को स्पष्ट होना चाहिए कि बच्चे आमतौर पर पहले कुछ महीनों के लिए छत के दृश्य के साथ झूठ बोलते रहेंगे इस कारण से, छत डिजाइन इतना महत्वपूर्ण है अगर वहाँ एक अच्छा आश्चर्य है, तो यह अच्छा होगा बेशक, रंगीन रंग छोटे लोगों के लिए अविश्वसनीय प्रभावशाली हैं वही सभी प्रकार के खिलौने और चमकदार सितारों को फांसी पर लागू होता है

एक छोटे से आरामदायक कुटीर में बिस्तर बारी

लड़की के कमरे में बच्चे के कमरे डिजाइन विचार बच्चे बिस्तर पंख डेको चाँद आरामदायक माहौल

दीवार और छत के लिए सजावट बच्चों और माता-पिता को प्रसन्न करती है

सफेद और गुलाबी गुलाबी रंगीन विचारों सफेद और बेज गुलाबी पेपर फूलों में बच्चे के कमरे डिजाइन बच्चा खाट

अंत में, हम इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं: यदि आप कदम से और खुशी के साथ सब कुछ करते हैं, तो अंतिम प्रभाव बेहतर होगा बच्चे के कमरे की स्थापना करते समय अच्छी तरह से और सामग्री लगती है, छोटे से बाद में एक ही भावनाएं महसूस होती हैं प्रेमपूर्ण माहौल गर्भावस्था के दौरान प्रबंधित किया जाना चाहिए और फिर आपको उन्हें मनोरंजन करना चाहिए। “हर बच्चे को बताया जाना चाहिए: आप प्यार कर रहे हैं!”। अपनी छोटी राजकुमारी हर रोज दिखाएँ कि वह दुनिया में सबसे खास है!

  50 فكرة مهدئة لتصميم حائط غرفة النوم

खुद को बच्चा कमरे में लड़की को सजाने 

बेबी कमरे सजावट लकड़ी के बिस्तर दीपक फूलों की सजावट माँ तकिया बच्चे के कमरे में अपने आप को सजाने

लड़कियों के लिए कहानी कक्ष डिजाइन – बुद्धिमान और अति सुंदर

बेबी रूम ग्रे गुलाबी डिजाइन विचारों बिस्तर फूल पर कंबल पेड़ की दीवार सजावट पर्दे बुना हुआ

सफेद रंग गुलाबी खेल क्षेत्र में खरगोश भरवां पशु सितारा तकिया बच्चे के कमरे में लड़की प्रस्तुत

रंगीन बचपन के लिए नर्सरी लीड में रंगीन रंग

बेबी कमरे लड़की सरल डिजाइन महान सजावट रंगीन चित्र रंगीन डॉट्स तस्वीरें बिंदीदार दीवार पीले कुर्सी

अपने आप से तितलियों के साथ बेबी कंबल सीना

बेबी कमरे लड़की भूरे रंग के बच्चा खाट लकड़ी गुलाबी कंबल तितलियों सजावट कंबल खुद को सीना

क्रिएटिव बेबी रूम लड़की इंटीरियर – आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है यहाँ?

बेबी कमरे लड़की महान डिजाइन विचारों दर्पण सुनहरा रंग बिस्तर के चाँद आकार बच्चे बिस्तर गुलाबी फूल कबूतर सजावट

कहानी और स्टाइलिश ने नर्सरी की स्थापना की

बेबी कमरे लड़की डिजाइन विचारों डिजाइन विचारों सफेद फर्नीचर गुलाबी डेको मल furnishing

सफेद रंग में बच्चों के कमरे हमेशा एक अच्छा विचार है – शुद्ध और सुरुचिपूर्ण स्वभाव

सफेद रंग इंटीरियर डिजाइन नर्सरी रूम में बच्चा कमरे लड़की सूक्ष्म सरल डिजाइन

बच्चों के कमरे के डिजाइन सफेद कोठरी दराज में बच्चे के बिस्तर सजावट खिलौने बच्चे के कमरे के लिए सफेद साज-सामान

बच्चे की लड़की के कमरे में स्कैंडिनेवियाई शैली

बेबी कमरे लड़की सावधानी से और बस भूरे और हल्के गुलाबी फेंक तकिए खिलौना भरवां जानवर में deco

बेबी कमरे के लिए आभूषण – अच्छा विचार, है ना?

बच्चा कमरे लड़की ग्रे दीवार बादल खिलौने के लिए बच्चे हाथी हवा गुब्बारे सजावट के साथ मक्खियों

वंददेको विचार – हर साल छोटे से एक हाथ की छाप बनाएं और इसे एक तस्वीर के रूप में जोड़ें

बच्चे के कमरे ग्रे गुलाबी विचारों की सजावट डिजाइन विचार यादें हर साल एक तस्वीर हाथ बच्चे को बच्चा बनाएँ

गुब्बारे की दीवार वॉलपेपर – बच्चे को सपने में प्रेरित करना

दीवार दीवार डिजाइन विचार गुब्बारे बच्चे के बिस्तर पर बच्चे के कमरे ग्रे गुलाबी बेज रंगीन सजावट

नर्सरी में प्राकृतिक माहौल हमेशा छोटे लोगों के साथ लोकप्रिय है और एक खुश मूड की ओर जाता है

नर्सरी लड़की गुलाबी हरे रंग की पीले वेशभूषा सजावट के फूलों में बेबी रूम ग्रे गुलाबी प्रकृति के सभी रंग हैं

नर्सरी में तम्बू – क्यों नहीं! यह विचार लड़की को आकर्षण देगा

फीता डेको फूलों की लड़की सफेद तम्बू की नर्सरी में बच्चा कमरा ग्रे गुलाबी सूक्ष्म इंटीरियर डिजाइन

कमरे में कमरे में गलीचा काला सफेद तकिया तस्वीरों के खेल का मैदान में बच्चे के कमरे सजावट सफेद बिस्तर तम्बू

बच्चे के कमरे ग्रे गुलाबी विचार पेड़ सफेद दीवार सजावट मल ग्रे कंगारू सफेद फूल सजावट दर्पण

बच्चे के कमरे ग्रे गुलाबी विचार बेज लकड़ी के फर्नीचर खाट और दराज के साथ अलमारी रंगीन पेड़ deco दीवार decal उल्लू

गहरे रंगों और चमकीले रंग की सजावट के बीच विरोधाभास ताज़ा और सुंदर हैं

महान रंगों में रंगीन सजावट तस्वीर के साथ बेबी रूम ग्रे गुलाबी ग्रे दीवार गुलाबी नारंगी भरवां पशु तितली

सफेद बैंगनी और जर्जर चिकन सजावट में नर्सरी सजावट विचारों तितलियों पशु डेको भरवां

बेबी बिस्तर – असली राजकुमारियों के लिए गाड़ी

नर्सरी सीढ़ी कमरे राजकुमारी फेयरीटेल विचार में बेबी रूम ग्रे गुलाबी डिजाइन विचारों की गाड़ी

बच्चों के कमरे के विचार विचारों नर्सरी गाड़ी के खिलौने दीवार सजावट सफेद बिस्तर के महान डिजाइन

जानवरों को हमेशा बच्चे के कमरे में लड़की का स्वागत है

नर्सरी प्रस्तुत करने वाले जानवरों नर्सरी में रंगीन डिजाइन हाथी जिराफ़ ब्राउन फर्नेस दीवार डिकल

यूनिकॉर्न लड़कियों की पसंदीदा भरवां जानवर हैं

सफेद गुलाबी और अन्य उज्ज्वल रंगों में नीले फ़िरोज़ा पीले रंग की सजावट के विचारों को डिजाइन करने के लिए बच्चों के कमरे की व्यवस्था

Hasenkönig नर्सरी में रहता है

नर्सरी सजाने के विचारों को सजाने और बच्चे के कमरे में दो बिस्तरों के साथ

रंगीन बदलते मेज दीवार सजावट के साथ मिलाना

बच्चों के कमरे में विचारों को प्रस्तुत करने के लिए नाम के साथ बच्चे की चादरें चीजें तस्वीरें शीर्षक बदलने के लिए जगह है

ग्रीन – देश शैली में गुलाबी कमरे डिजाइन

हरे गुलाबी और सफेद फर्नीचर में नर्सरी सजाने के विचार बच्चे बिस्तर कैबिनेट तस्वीर दीपक गहने स्टैंड

नर्सरी अपने कमरे में खुश लड़की छोटी सी घर में बिस्तर डिजाइन विचार गुलाबी पिजामा

बच्चे की लड़की के कमरे में गुलाब 

बच्चे के साथ दीवार माँ के लिए सफेद और गुलाबी ग्रे गुलाब सजावट में नर्सरी इंटीरियर डिजाइन

नर्सरी डिजाइन विचार बच्चे के लिए एक अच्छी जगह के लिए महान दीपक गेंडा खिलौना बिस्तर

गुलाबी और सुनहरे लड़कियां लड़कियों के लिए बच्चे के कमरे में हैं

बच्चों के कमरे की सजावट कमरे में रंगीन कुशन सुनहरे रंग में गुलाबी सफेद गलती कालीन खेलने का कोने

तटस्थ रंगों में रंगीन नर्सरी डिजाइन – यह कैसे संभव है?

नर्सरी सजावट तकिया छोटे चलनेवाली खिलौने पशु खिड़की भरवां प्राकृतिक प्रकाश सजावट विविधता

बच्चे के लिंग के अनुसार अपने कमरे के लिए रंग चुनें

बच्चों के कमरे की सजावट लड़के या लड़की के लिए विशिष्ट रंग नीले काले सफेद सुनहरा नारंगी गुलाबी

बच्चे के कमरे में अद्वितीय राजकुमारी डिजाइन 

दीवार पर छोटे राजकुमारी महान प्रकाश विचारों तस्वीरें तस्वीरें के लिए बच्चों के कमरे सजावट कहानी ताज

नर्सरी विचार शानदार नर्सरी मुकुट सफेद बिस्तर दीपक सुरुचिपूर्ण नर्सरी

सफेद अलमारी दराज प्रस्तुत लड़की के विचारों के कमरे में बच्चों के कमरे नीले रंग प्रस्तुत करना

बच्चे के कमरे के लिए शानदार विचार

बच्चों के कमरे की सजावट बिंदीदार दीवार गोल्डन डेको कुत्ते की तस्वीरें सफेद गुलाबी लाल कालीन काले और सफेद

2023 के लिए फैशनेबल बच्चे के कमरे सजावट के कागज और विभिन्न रंगों से बना फूल

नर्सरी डिजाइन रंगीन गेंदों गुलाबी फ़िरोज़ा बच्चे के कमरे में सफेद रंग सजावट खुश बच्चों

गुलाबी और साइक्लेमाइन पेपर बॉल में नर्सरी सजावट डेको हाथी पशु गुलाबी कालीन विचारों को डिजाइन करते हैं

बच्चों के कमरे सजावट fpr लड़की पीला पकौड़ी कागज गेंदों दीपक कुशन कालीन बिस्तर विचार

नर्सरी विचार बच्चों के कमरे में रंगीन सजावट कागज गेंदों सजावट रंगीन अजीब और सुंदर बिस्तर डिजाइन

छोटे बच्चे के चारों ओर सब कुछ सुंदर होना चाहिए – इसलिए वे खुश और आत्मविश्वास बढ़ाते हैं 

नर्सरी सजावट बेबी सिर सफेद पोशाक कंबल के लिए सफेद परी धनुष में बच्चे के कमरे डिजाइन

बच्चे की लड़की के कमरे के लिए कपड़े हुक

बच्चे के कमरे की अलमारी में बच्चों के बच्चों के कमरे की सजावट के कपड़े, छोटे बच्चों के बच्चे ब्लाउज पोशाक बैग डेको के लिए

बच्चों के कमरे के लिए बच्चे के कपड़े के कोने के लिए तारा सजावट लटकन के साथ बच्चों के कमरे विचार बॉक्स गुलाबी

मिया के लिए ब्राउन-लाल नर्सरी डिज़ाइन

इस कमरे मिया लकड़ी के बिस्तर गुलाबी सजावट में भूरे और गुलाबी लड़की में बच्चों के कमरे के डिजाइन में रहती है

प्यार के आस-पास के बच्चों में सबसे ज्यादा खुशियाँ हैं

नर्सरी डिज़ाइन छोटी बच्ची के लिए बेबी रूम बड़ी खिड़की कंबल बिस्तर वाले बच्चे के साथ गुलाबी कमरे

पहले महीनों में छोटे वाले के लिए एक छोटा सा कोने पर्याप्त है 

कमरे में नकली सफेद छोटे बिस्तर के लिए बच्चों के कमरे डिजाइन विचार सुंदर प्रकाश खिलौने

बच्चे की लड़की के लिए सपने की तरह सजावट

नर्सरी फैशन सपना पकड़ने वाला रंगीन पंख सफेद गुलाबी रोशनी विचारों बच्चे कमरे में सुंदर डेको

बच्चे के कमरे सजावट विचारों बच्चे कमरे पंख रंगीन फूलों की पुष्प पुष्प का रंगीन डिजाइन डिजाइन

बच्चे के कमरे की सजावट गुब्बारे बादलों की सजावट आत्म-बनाने की कॉफी कप ग्रे दीवार विचारों बादल

नर्सरी लड़की विचार डिजाइन सजावट के लिए नर्सरी डिजाइन गुब्बारे सजावट

रंगीन तस्वीर सरल कमरे डिजाइन को रिफ्रेश करती है

बच्चों के कमरे डिजाइन विचार बच्चों के कमरे में अच्छे डिजाइन कुर्सियों के साथ बच्चों के लिए रंगीन चित्र हरे रंग की पीले रंग की मेज

नर्सरी रंगीन चित्र नारंगी पीले हरे सफेद बिस्तर के डिजाइन के लिए सजावट बच्चे के कमरे के विचार

चिड़ियाघर की तरह एक नर्सरी – विदेशी जानवर बच्चे के अच्छे दोस्त हैं

नर्सरी डिजाइन विचार छोटे बच्चे बंदर हाथी जिराफ फूल बैंगनी गुलाबी के कमरे में रंगीन रंग

गुब्बारे रंगीन चित्रों के साथ नर्सरी लड़की जिराफ हाथी ज़ेबरा के लिए बेबी कक्ष डिजाइन दीवार सजावट

नर्सरी डिजाइन दो महान बंदरों खिड़की बच्चे के कमरे के लिए खिड़की सजावट पर एक साथ मज़ा है

नर्सरी लड़की में विरोधाभास – तीन रंगों का संयोजन स्टाइलिश और क्लासिक है

तीन रंगों में बच्चों के कमरे के डिजाइन विचारों में काले सफेद और cyclamen लड़की की सजावट पीसने

नर्सरी विचार नर्सरी लैंप में सफेद फर्नीचर काले सफेद डेको गुलाबी sanding लड़की कमरे

छोटे बच्चे की लड़की डेको तस्वीर गोल्डन फ्रेम के लिए काले गुलाबी बिस्तर में नर्सरी विचार सफेद बिस्तर डिजाइन

शिशु लड़की के कमरे के लिए स्कैंडिनेवियाई शैली

नर्सरी डिजाइन सभ्य डिजाइन इंटीरियर डिजाइन बच्चे के कमरे में स्कैंडिनेवियाई शैली सफेद हरा बेज

सितारे बच्चे के कमरे पर हावी हैं!

नर्सरी डिज़ाइन बच्चे के कमरे में रचनात्मक डिजाइन गुलाबी गोल्डन रंग खिलौना तकिए सितारों की तस्वीर

सजावट बच्चे कमरे विचारों को बच्चा लड़की गलीचा तकिया गुलाबी ग्रे के कमरे को सजाने के लिए

लड़की के लिए थोड़ी कहानी की दुनिया बनाना – क्या आप यह नहीं चाहते हैं! 

बच्चों के कमरे डिजाइन विचारों विचारशील अंधेरे गुलाबी पंख डेको खरगोश हंस दीपक प्रकाश बिस्तर

बच्चों के कमरे के डिजाइन के विचार खिलौने और डेको विचारों से भरा रंगीन बेबी कक्ष ग्रे जिराफ

नर्सरी बेबी कमरे सजावट तितलियों बैंगनी फूल कंबल की अलमारी बिस्तर चित्र रंगीन डिजाइन कमरे

छोटे लाल राइडिंग हूड हाथी के रूप में लाल और सफेद लड़कियों के लिए गहरे गुलाबी और लाल रंग में नर्सरी डिजाइन विचार

भूरे और गुलाबी में बच्चों के कमरे 

कमरे में नर्सरी डिजाइन पर्दे सफेद गुलाबी मल हाथी गुलाबी सजावट दीपक बिस्तर सफेद फर्नीचर

कमरे के बीच में नर्सरी डिज़ाइन बिस्तर बेबी अलमारी जूता कैबिनेट दराज विचार गुलाबी कमरे

अंधेरे की दीवारों और उज्ज्वल फर्नीचर – नर्सरी के लिए आधुनिक इंटीरियर डिजाइन विचार

 

बच्चे के कमरे सजावट सफेद बेबी बिस्तर फर्नीचर लैंप कमरे में सफेद गुलाबी डेको फर्नीचर सीढ़ी मल

शास्त्रीय कक्ष डिजाइन – गुलाबी में विचार

बेबी गर्ल फ़ैशन विचारों के लिए बेबी कमरे की सजावट गुलाबी कमरे जिराफ तस्वीर बड़े बिस्तर पीसने

बेबी कमरे सजावट गुलाबी रंग दीपक नर्सरी खिलौने बच्चे लड़की अलमारी कपड़े

क्या आप उस बच्चे के कमरे की स्थापना भी करेंगे? 

बच्चे के कमरे की सजावट गुलाबी कुर्सी armchair विचारों खरगोश डेको दीवार पर मल बच्चे के बिस्तर बॉक्स बादल सजावट

बच्चे के कमरे सजावट गुलाबी कंगन उस पर ग्रे कंबल के साथ बच्चे की दीवार दीवार सजावट चलनेवाली सौंदर्य घर

क्रिएटिव बेबी लड़की रूम डिज़ाइन

दीवार सजावट के लिए दराज सजावट के साथ बेबी कमरे सजावट सुनहरा मल कालीन विचार अलमारी

काले और सफेद में विरोधाभासी विचार – शख्सियत बच्चे के चुप स्कार्फ का ख्याल रखता है

बच्चों के कमरे में सजावट सफेद और काले क्लासिक रंग बच्चों के कमरे में सरल इंटीरियर डिजाइन महान

नर्सरी नर्सरी के लिए बच्चों के कमरे के विचारों के डिजाइन विचारों का सावधानी से सजाने सफेद बेड गुलाबी कालीन

नर्सरी विचार गुलाबी पर्दे बच्चे के बिस्तर दीपक कुर्सी सजावट कैबिनेट आंतरिक subtly सुंदर सुरुचिपूर्ण

बच्चे के कमरे में इस विदेशी डिजाइन विचार के बारे में आप क्या सोचते हैं? 

बच्चों के कमरे में विचार दो गुलाबी फ्लेमिंगो, बिस्तर के आगे जानवरों की सजावट भरती हैं

सामान नर्सरी विचारों सफेद बिस्तर फ्लेमिंगो फूल हथेली हरी पौधे तकिए विचारों कालीन

बच्चों के कमरे में सुनहरा दीपक बच्चा खाट की स्थापना रंगीन कालीन गुलाबी बैंगनी पीले दीवार सजावट भित्ति तकिया

नर्सरी विचार नीले कालीन सफेद कोबे तकिया बिस्तर बिस्तर के लिए पॉट बिस्तर पर्दे दुनिया

स्कैंडिनेवियाई प्रायद्वीप पर एक विचारशील बच्चा कमरे का डिजाइन

बच्चों के कमरे के विचार सूक्ष्म रंग और सजावट लड़की या लड़का नर्सरी खेलने कोने के लिए सफेद

बच्चों के कमरे में विचार गुलाबी कूच और बच्चे के कमरे में कई खिलौने जानवरों और दीवार सजावट तस्वीरें भरवां

अधिक बच्चे, खुश माता-पिता

कोठरी में तीन आराध्य बच्चे शिशुओं सो रहे हैं

बच्चों के कमरे में विचार लाल और गुलाबी बच्चों के कमरे विचारों का आनंद ले रहे हैं कालीन रंगीन रंगों दीपक दिल की दीपक

जब बच्चा एक जवान लड़की में बदल जाता है, तो उसे बार-बार प्यार और खास महसूस करना चाहिए

नर्सरी विचार बच्चा कमरे गुलाबी बिस्तर थोड़ा मुकुट के साथ हंसमुख गेंडा कमरे कोठरी दराज

सामान नर्सरी विचार दराज बॉक्स विचार बिस्तर सजावट कपड़े भरवां जानवरों

विशेष रूप से नर्सरी में मम्मी और बच्चे के लिए गेम की जगह मिलती है

सामान नर्सरी बेबी मम्मी और बेबी गेम्स के साथ बच्चे के कमरे में कालीन विचार

बच्चे के कमरे डिजाइन मां मां और बच्चे को एक साथ नर्सरी सजावट सुनहरा सजावट वॉलपेपर खेलते हैं

उल्लू भी नर्सरी सजावट में प्रकृति से प्यार करते हैं

सामान नर्सरी कंबल उल्लू हरा गुलाबी बैंगनी सजावट सफेद सजावट विचार बच्चे के कमरे

रंगीन सजावट के साथ बच्चों के कमरे ग्रे दीवारों को प्रस्तुत करना हाथी उल्लू पेड़ खेल बेड सफेद

सफेद ग्रे और गुलाबी उल्लू सजावट कंबल बच्चे बिस्तर दीवार decal खिलौने में बच्चे के कमरे डिजाइन विचारों

सुंदर बेबी कमरे लड़की डिजाइन

सामान नर्सरी विचारों सभ्य स्कैंडिनेवियाई शैली बेज कालीन कुत्ते दीपक बिस्तर विचारों

बेबी कमरे के विचारों को डिज़ाइन करने के लिए रटान प्रकृति प्राकृतिक फर्नीचर माल्यार्पण के स्टार डेको से बने महान छोटी बच्ची खाट लेना

बेबी कक्ष डिजाइन बच्चा बिस्तर सफेद पीस डेको के साथ नीले असहज पशु सजावटी फूल भरवां

बेबी कमरे डिजाइन सफेद पृष्ठभूमि रंगीन फर्नीचर रंगीन सजावट तकिया कालीन बच्चे कपड़े

बेबी कमरे डिजाइन रंगीन बेबी कक्ष जिराफ सजावट मेज कुर्सियों टेबल गुलाब पर दीपक फूल गुलाब महसूस किया कालीन

बच्चे के कमरे में प्यार माहौल

दीवार पर बाल सजावट के साथ बाल कमरे लड़की सजाने cyclamen रंग बिस्तर तकिया दिल बच्चे कपड़े

बच्चे के कमरे के डिजाइन विचारों में रंगीन कालीन सुनहरे दर्पण सफेद बच्चा बिस्तर खिलौने बच्चे लड़की कमरे में

असामान्य विचार – क्या आप उन का चयन करेंगे?

नर्सरी लड़की बेबी सुअर तस्वीर के लिए गुलाबी हाथी गुलाबी फैंसी असाधारण दीवार सजावट में बच्चे के कमरे डिजाइन विचारों

कमरे की डिजाइन विचारों डेको विचार के बीच में बच्चे की लड़की गुलाबी कालीन के लिए नर्सरी सजाने के विचार

सफेद और गुलाबी कोठरी खाट सजावट और सजावट के लिए फर्नीचर तस्वीर में नर्सरी सजाने के विचार

बच्चों के कमरे में सजाने के विचारों में सफेद गलीचा बच्चा पिंड सफेद वॉलपेपर बादल दीवार सजावट चित्र मल

लड़की ठीक फूल की तरह है – अपने बच्चे को इस तरह महसूस करें

बच्चों के कमरे में बच्चे की गर्ल को बच्चों की लड़की के लिए कमरे के फूलों का पेपर फूलों की सजावट के रूप में स्थापित किया गया

नर्सरी सजाने नीले रंग की रंगीन पेपर सजावट बैंगनी नीले फ़िरोज़ा भूरे बालों की बिस्तर दीवार सजावट दीपक

कमरे के डिजाइन के लिए नर्सरी सजाने के विचारों को बच्चा लड़की के कमरे के फूलों में रंगीन सजावट

 

लड़की नर्सरी दीपक डेको में ग्रे और सफ़ेद गुलाबी रंग में नर्सरी सजाने के विचार

गेंडा: खिलौने, सजावट, भरवां जानवर और इसके साथ जुड़े सभी चीजें लड़कियों के साथ लोकप्रिय हैं

नर्सरी सजावट के लिए सजाने के विचार और नर्सरी यूनिकॉर्न डेको स्वर्णिम सींग के फूलों के पुष्पों में खिलौने

नींद परी

नर्सरी सजावट शिशु लड़की विचारों छोटे प्यारे बच्चे नींद बच्चे के जूते के लिए परिधान

माँ और उसकी लड़की के बीच प्रेम – अद्वितीय भावना 

बच्चे के कमरे की सजावट माँ और बच्चे के कुत्ते स्टूल लैंप पर्दे बच्चे बिस्तर गले मां और लड़की

बच्चे के कमरे की लड़की सुरुचिपूर्ण मां बच्चे को कमरे के कमरे डिजाइन विचारों को प्रस्तुत करता है