फूल प्रकृति की सबसे प्रभावशाली रचनाओं में से कुछ हैं उनकी सुंदरता और उनकी अद्भुत खुशबू के कारण, वे हमेशा लोगों के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत रहे हैं, इसलिए यह कोई आश्चर्य नहीं है कि वे सबसे अच्छे टैटू रूपांकनों में से कुछ बन गए हैं कई महिलाएं और कई पुरुषों को एक फूलों का टैटू मिलता है, न केवल इसलिए कि यह आकर्षक दिखता है इस तरह के एक टैटू सिर्फ एक शांत शरीर गहने से ज्यादा है, क्योंकि यह अपने आप में गहरी प्रतीकात्मक अर्थ करता है। यदि आपने फूलों के टैटू पर फैसला किया है, तो आप हमारे साथ सही हैं इस लेख में हम आपको सबसे लोकप्रिय फूल टैटू डिजाइन दिखाते हैं और उनके प्रतीकात्मक अर्थों के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी साझा करते हैं। हमारे शांत विचारों पर एक नज़र डालें और अपने अगले टैटू के लिए प्रेरणा मिलें!

फूल टैटू: फूलों की भाषा

कांटों पर रंगीन फूल टैटू, छोटे टैटू, बैंगनी फूल


फूल हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जन्म से लेकर मृत्यु तक- वे लगभग हमेशा हमारे साथ होते हैं और हमारी भावनाओं को बिना शब्दों के व्यक्त करने में मदद करते हैं। सदियों से, यूरोप, एशिया और मध्य पूर्व में कुछ संस्कृतियों में, लोगों ने गैर-मौखिक पारस्परिक संचार के साधनों के रूप में फूलों का उपयोग किया है। इस प्रकार के संचार को “फूल भाषा” के रूप में संदर्भित किया जाता है और इसका उद्देश्य फूलों की मदद से अलग इच्छाओं और भावनाओं को व्यक्त करना था। तथाकथित “फूल भाषा” शायद यही कारण है कि आज विभिन्न प्रतीकात्मक अर्थ विभिन्न फूलों के प्रकारों के लिए जिम्मेदार हैं।

फ्लॉवर टैटू – प्रतीकात्मकता के साथ शरीर के गहने

रंगीन फूल टैटू, हाथ टैटू, लाल ट्यूलिप

आम तौर पर, फूल सुंदरता, प्रेम, एकता, जन्म, विकास और एकता के लिए लगते हैं। लेकिन जब टैटू की बात आती है, तो विभिन्न फूलों के प्रकार विभिन्न प्रतीकात्मक अर्थों से जुड़े होते हैं। फूलों का टैटू का प्रतीक केवल संबंधित फूलों के प्रकार पर निर्भर नहीं करता है। इसके अलावा, फूलों की व्यवस्था, उनकी संख्या और उनका संयोजन अर्थों पर एक प्रभाव है, जो टैटू बताता है। और यह सब नहीं है: एक फूल टैटू का प्रतीकवाद अलग-अलग संस्कृतियों में भी अलग-अलग हो सकता है, जिससे सही विषय का चयन मुश्किल हो जाता है

जैसा कि आप इस लेख में देखेंगे, फूलों के टैटू बहुत विविध हैं। वे निस्संदेह किसी के लिए एक महान विकल्प हैं जो एक आकर्षक टैटू के साथ अपने शरीर को सजाने के लिए चाहते हैं। लेकिन अगर आप इस आकृति के साथ टैटू का फैसला करते हैं, तो आपको पहले फूलों के विशिष्ट प्रतीकों के बारे में पता करना होगा। तभी तो वह एक टैटू डिजाइन का चयन करना सुनिश्चित करेगा जो उसके व्यक्तित्व को सर्वश्रेष्ठ दर्शाता है।

  विचारों की बातें - एक सुंदर जीवन के लिए 76 तरीके

गुलाब टैटू – प्रतीकवाद

बड़ा फूल टैटू वाला आदमी, गुलाब की आकृति के साथ रंगीन टैटू

गुलाब एक बहुत लोकप्रिय टैटू आकृति है सामान्य तौर पर, यह प्रेम, आशा और सुंदरता का प्रतीक है हालांकि, जब कांटों के साथ प्रस्तुत किया जाता है, तो यह नुकसान और दर्द का भी प्रतिनिधित्व कर सकता है या दिखा सकता है कि विशेष रूप से टैटू पहनने वाला या पहनने वाला बाहरी सौंदर्य के लिए बहुत महत्व नहीं देते हैं। गुलाब की आकृति के साथ टैटू का प्रतीक भी पंखुड़ियों और उनके रंग की संख्या पर निर्भर करता है। अब हम आपको बताते हैं कि विभिन्न रंगों का क्या अर्थ है:

  • पीले: पीले गुलाब आमतौर पर ईर्ष्या के साथ जुड़ा हुआ है। एक टैटू आकृति के रूप में, हालांकि, यह खुशी का प्रतीक है, ईर्ष्या की आंखों और प्रेम से सुरक्षा।
  • लाल: जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, लाल गुलाब सच्चे प्यार और जुनून का प्रतीक हैं। विशिष्ट टैटू डिजाइन के आधार पर, हालांकि, वे नुकसान का प्रतिनिधित्व भी कर सकते हैं।
  • व्हाइट: सफेद गुलाब पवित्रता, आध्यात्मिकता और युवाओं के लिए खड़े हैं।
  • रोजा: एक गुलाबी गुलाब ने चिकित्सा, अनुग्रह, शान और पुण्य का प्रतीक है।
  • नीले रंग: ब्लू गुलाब अप्राप्य लक्ष्यों (अप्राप्य, असंभव) से जुड़े हैं।
  • काला: काली गुलाब विदाई, मृत्यु और अंधेरे का प्रतीक है।
  • नारंगी: नारंगी के एक टैटू एक आकृति के रूप में गुलाब उत्साह, उत्तेजना और जीवन के प्यार का प्रतिनिधित्व करता है।
  • बैंगनी: बैंगनी गुलाब पहली नजर में आकर्षण और प्यार के लिए खड़े हैं

लोटस टैटू

टैटू फूल, गुलाबी कमल के संयोजन में ज्यामितीय प्रस्तुतीकरण पर रूपांकनों


कमल एक बहुत ही खास फूल है। यह तालाबों और झीलों में बढ़ता है, जहां बहुत अधिक कीचड़ होती है। लेकिन चूंकि इसके पत्ते तरल-विकर्षक हैं, यह हमेशा स्वच्छ और सुंदर रहता है। कमल के फूल ने सदियों के लिए मानवता को आकर्षित किया है और कई धर्मों में एक महत्वपूर्ण प्रतीक बन गया है। बौद्ध धर्म में, उदाहरण के लिए, यह शरीर, मन और आत्मा की पवित्रता का प्रतिनिधित्व करती है और हिंदू धर्म में यह ज्ञान और आध्यात्मिक विकास का प्रतीक है। कमल के फूल कई देशों की पौराणिक कथाओं और संस्कृति में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मिस्र की पौराणिक कथाओं में, उदाहरण के लिए, यह सूर्य देवता एटन से जुड़ा हुआ है श्रीलंका में, यह पुण्य, शुद्धता और अनुशासन का प्रतीक है। और भारतीय और एशियाई संस्कृति में, वह सुंदरता और स्त्रीत्व के साथ जुड़ा हुआ है।

लिली टैटू

टैटू का अर्थ, गुलाबी लिली के साथ बड़े रंग का टैटू

लिली पूरे विश्व में सबसे लोकप्रिय फूलों में से एक है। कमल की तरह, विभिन्न संस्कृतियों और धर्मों में अलग-अलग प्रतीकात्मक अर्थ होते हैं मिस्र और ग्रीक संस्कृतियों में, यह विदेशी फूल प्रजनन क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है, चीन में यह प्रचुरता और शुद्धता के लिए खड़ा है, और ईसाई धर्म में यह वर्जिन मैरी से जुड़ा हुआ है। कुछ अन्य संस्कृतियों में, लिली संघ और स्थायी रिश्ते का प्रतीक है और इसलिए शादियों में सजावट के रूप में उपयोग किया जाता है। जब यह एक लिली आकृति के साथ टैटू की बात आती है, तो विभिन्न अर्थ विभिन्न प्रकार के लिली के लिए जिम्मेदार हैं। उदाहरण के लिए, एक बाघ लिली टैटू धन के लिए खड़ा है, जबकि एक आकृति के रूप में आग लिली के साथ एक टैटू नफरत का प्रतिनिधित्व करता है

  बहादुर और आश्वस्त लोगों के लिए ब्लैकवर्क टैटू

ट्यूलिप टैटू

टैटू फूल, हाथ पर क्लेरिन पानी के रंग टैटू के साथ महिला

ट्यूलिप वसंत फूल हैं जो न केवल बहुत सुंदर दिखते हैं, बल्कि बहुत प्रतिरोधी भी हैं। हर साल, वे नए सिरे से बढ़ते हैं और सौंदर्य, पुनर्जन्म और दृढ़ संकल्प का प्रतीक बन जाते हैं। ट्यूलिप के बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि, सूरजमुखी की तरह, वे लगातार अपने सिर को सूरज की ओर मुड़ते हैं इसलिए, वे अक्सर प्रकृति, आकांक्षा, विकास और अनुकूलन के प्यार से जुड़े होते हैं। अन्य फूलों के टैटूओं की तरह, ट्यूलिप आकृति वाले टैटू कई तरह के अर्थ रखते हैं और उनके परिधान के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ प्रकट करते हैं। जो लोग इस आकृति के साथ टैटू चुनते हैं, वे आमतौर पर बहुत ही लचीले होते हैं। वे अपने जीवन में हर चुनौती स्वीकार करते हैं और जल्दी से सभी कठिनाइयों को दूर करते हैं। जो लोग ट्यूलिप टैटू प्राप्त करते हैं वे भी लगातार अपने लक्ष्यों पर केंद्रित होते हैं और उन तक पहुंचने के लिए कुछ भी तैयार नहीं होते हैं।

डेज़ी टैटू

टैटू अर्थ, डेज़ी आकृति वाले बड़े काले और ग्रे टैटू वाली महिला

डैफोडील टैटूस बहुत ही स्त्री की तलाश में हैं और कोई आश्चर्य नहीं है कि ज्यादातर महिलाओं को इस आकृति का टैटू मिलता है। सामान्य तौर पर डेज़ी टैटू सौंदर्य, शुद्धता और स्त्रीत्व के लिए खड़ा होता है। लेकिन वे खुशी, बेगुनाही, शांति, युवा और साहस का भी प्रतीक बना सकते हैं। हंस-फूल की आकृति वाले टैटू के प्रतीकात्मक अर्थ भी इसके रंग पर निर्भर करते हैं। विभिन्न रंगों के विशिष्ट प्रतीकों के बारे में यहां कुछ जानकारी दी गई है:

  • लाल हंस फूल: लाल हंस का फूल साहस और ऊर्जा के लिए खड़ा है
  • पीला डेज़ी: पीले हंस का फूल बुद्धि के साथ जुड़ा हुआ है
  • ब्लू हंस फूल: नीली डेज़ी फूल हमारी भावनाओं को दर्शाती हैं
  • सफेद हंस फूल: आकृति के रूप में सफेद डेज़ी का टैटू शुद्धता और मासूमियत का प्रतीक है।
  न्यूयॉर्क में सायबान - अद्भुत फोटो!

सूरजमुखी टैटू

टैटू वापस महिला, बड़े सूरजमुखी के साथ काले और ग्रे टैटू

सूरजमुखी गर्मी, ऊर्जा और खुशी का प्रतीक है। कई वर्षों से उसने दुनिया भर में अपनी सुंदरता के साथ लोगों को आकर्षित किया है। विभिन्न प्राचीन सभ्यताओं ने अलग-अलग प्रतीकात्मक अर्थों के साथ इस सुंदर फूल को जुड़ा। उनमें से कुछ हैं:

  • यूनानी सभ्यता: ग्रीक संस्कृति में, सूरजमुखी पानी अप्सरा क्लिटिया का प्रतीक था, जो सूर्य देवता अपोलो के साथ प्यार में था। किंवदंती यह है कि नौ दिनों तक उसने देखा कि अपोलो ने अपनी कार आकाश में घुमाने के लिए और फिर वह सूरजमुखी में बदल गई किंवदंती के अनुसार, आज भी सूरजमुखी सूर्यास्त हो जाता है क्योंकि क्लीटिया उसके खोए हुए प्रेमी के लिए खोज करता है।
  • प्राचीन इंका सभ्यता: प्राचीन इन्कास के लिए, सूरजमुखी सूर्य के देवता का प्रतीक था और इसलिए अत्यधिक मूल्यवान था।
  • चीनी पौराणिक कथाओं: चीनी संस्कृति में, सूरजमुखी लंबे जीवन और खुशी से जुड़ा हुआ है इससे पहले, उन्होंने चीन के सम्राटों को खा लिया क्योंकि उनका मानना ​​था कि वे इस तरह अमर हो जाएंगे।
  • गूढ़ ईसाईयत में सूरजमुखी: गूढ़ ईसाईयत में, सूरजमुखी, ईश्वर में विश्वास का प्रतीक था।
  • मूल अमेरिकी संस्कृति में सूरजमुखी: प्राचीन भारतीयों ने प्रजनन क्षमता और ऊर्जा के साथ सूरजमुखी से जुड़े

हिबिस्कस टैटू

टैटू फूल, हाथ पर छोटे काले और ग्रे टैटू, महिलाओं के लिए टैटू

हिबिस्कुस एक विदेशी फूल है, जो प्रशांत क्षेत्र में कई संस्कृतियों का गहरा प्रतीक है। हवाई में, हिबिस्कस शक्ति और शालीनता के साथ जुड़ा हुआ है, यही वजह है कि द्वीप के राजाओं और रानियों को इसके साथ सजाया जाता था। कोरिया में, वह अमरता का प्रतीक है, और मलेशिया में, वह साहस, सम्मान और जीवन का प्रतिनिधित्व करता है। हिबिस्कुस चीनी के लिए भी बहुत प्रतीकात्मक है। चीनी संस्कृति में वह कुंवारी, विनम्रता, धन और प्रसिद्धि के लिए खड़ा है। हिबिस्कस कई संगठनों को लाता है, इसलिए इस आकृति के साथ टैटू कई अलग-अलग अर्थ व्यक्त कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, वे सुंदरता, सौंदर्य और विनम्रता का प्रतीक करते हैं

फूल टैटू रंगीन, सुंदर और प्रभावी हैं हमारे चित्र गैलरी पर एक नज़र डालें और कुछ प्रेरणा प्राप्त करें!

हाथ पर बड़े फूलों का टैटू, फूल के इरादों के साथ रंगीन टैटू

टैटू फूल, बड़ी आड़ू टैटू के साथ उसके हाथ पर महिला

पीठ पर बड़े पुष्प टैटू, कई पॉपपीज़ के साथ टैटू

ऊपरी बांह पर फूलों का टैटू, फूल, ब्रश और धनुष के साथ जल रंग टैटू

रंगीन फूलों वाला टैटू, उसके ऊपरी बांह पर बड़े लाल गुलाब

एक उद्देश्य के रूप में एक गुलाब के साथ रंगीन टैटू 

महिलाओं के लिए पुष्प टैटू, लाल के साथ महिला उसके ऊपरी बांह पर गुलाब

रंगीन फूलों का टैटू, बांह की कलाई पर बड़े गुलदाउदी टैटू

रंग का फूल टैटू, पैर पर फूलों की आकृति के साथ टैटू

महिलाओं के लिए पुष्प टैटू, शरीर की ओर सूरजमुखी के टैटू के साथ महिला

कंधे पर बड़ा सूरजमुखी टैटू

फूल के टैटू, उसके कंधे पर बड़े सूरजमुखी के टैटू के साथ महिला

पुष्प टैटू, सूरजमुखी आकृति वाला रंगीन टैटू, जल रंग टैटू

ऊपरी बांह पर फूलों का टैटू, कई फूलों के साथ फैब्रेट टैटू

पुष्प टैटू, उसके हाथ पर तीन पीले फूलों के साथ टैटू

गैलेक्सी रोझ प्रोजेज पर

पुष्प टैटू, आकाशगंगा प्रकोष्ठ पर टैटू गुलाब, गुलाब आकृति के साथ टैटू

रंगीन फूल टैटू, हाथ पर पीले गुलदाउदी, महिलाओं के लिए टैटू

पुष्प टैटू, गर्दन पर पुष्प आकृति के साथ रंगीन टैटू

टैटू टैटू, नेप टैटू, रंगीन टैटू के साथ महिला

फूल और उनका अर्थ, बांह की कलाई पर बड़े लाल फूल, हाथ टैटू

महिलाओं के लिए पुष्प टैटू, बड़ी टैटू वाली महिला, लाल गुलाब

एक आकृति के रूप में गुलाब के साथ बहुत यथार्थवादी टैटू

टैटू फूल, यथार्थवादी गुलाब प्रकोष्ठ, हाथ टैटू पर गुलाब

टैटू फूल, कई विवरण के साथ रंग का फूल, हाथ टैटू

टैटू फूल, काले और ग्रे टैटू, महिलाओं के लिए टैटू

टैटू फूल, कंधे पर काले और भूरे रंग के बड़े फूल वाले आदमी

टैटू फूल, भाई टैटू, एक पुष्प मूर्ति के साथ टैटू

टैटू फूल, शरीर की ओर से छोटे टैटू, टैटू गुलाब

कई फूलों के साथ रंगीन आस्तीन टैटू

टैटू फूल, पूरे हाथ पर बड़े टैटू, आस्तीन टैटू

टैटू फूल, अलग फूलों के साथ रंगीन टैटू

टैटू अर्थ, हाथ, गुलाब और डेज़ी पर काले और ग्रे टैटू

उसके कंधे पर एक काले और ग्रे टैटू के साथ टैटू टैटू महिला

टैटू अर्थ, काले और ग्रे में टैटू और फूलों और कम्पास के साथ

टैटू अर्थ, उसके ऊपरी बांह पर काले और ग्रे टैटू वाली महिला

लेग पर काले-ग्रे लोटस टैटू

टैटू फूल टैटू, पैर पर लिली आकृति के साथ छोटे टैटू

टैटू अर्थ, काले और भूरे रंग में गुलदाउदी टैटू के साथ महिला

टैटू का अर्थ है, पूरे हाथों पर काले और भूरे रंग के कई छोटे फूल

टैटू अर्थ, टैटू ऊपरी बांह, काले और ग्रे गुलाब टैटू

टैटू वापस महिला, काले और ग्रे में बड़े फूल, महिलाओं के लिए टैटू

हाथ पर सार पुष्प टैटू

टैटू का अर्थ, काले और भूरे रंग में ग्रे पर सार टैटू

टैटू का अर्थ टैटू का अर्थ है कि तलहटी पर लिली आकृति

टैटू अर्थ, लाल गुलाब, माइक्रोफोन और नोट्स के साथ आस्तीन टैटू

टैटू अर्थ, जापानी रूपांकनों के साथ टैटू, लाल फूल

टैटू अर्थ, रंग का कलाई पर गुलाब, रंगीन टैटू

पीठ पर लोटस आकृति के साथ प्रभावी टैटू

टैटू वापस महिला, गुलाबी कमल के साथ विस्तृत टैटू

टैटू अर्थ, गुलाब आकृति के साथ पानी के रंग टैटू

टैटू वापस महिला, लाल फूल और सूरज के साथ संयोजन में आदिवासी टैटू

हूंगबर्ड के साथ संयोजन में फूलों की टेंडरिल, रंगीन लिली टैटू

टैटू बैक महिमा, नीले रंग में छोटे टैटू, सफेद धमाकेदार कपड़े

टैटू पुष्प टैटू, काले और ग्रे टैटू, छोटे टैटू

काले और ग्रे में छोटे फूलों का टैटू

ऊपरी बांह पर फूलों की टेंडरिल, काले और ग्रे में छोटे टैटू के साथ महिला

बांह पर टैटू फूलों की कलम, काले और भूरे रंग के फूल

कंधे पर पुष्पांजलि, फूलों वाला टैटू, महिलाओं के लिए टैटू

टैटू फूल, हाथ पर बड़े लाल गुलाब, रंग का टैटू गुलाब

टैटू फूल, गोरा बाल और काले-ग्रे टैटू के साथ महिला

टैटू फूल, पुष्प मोटीफ के साथ छोटे टैटू के साथ महिला

गर्दन पर फूलों का टैटू के लिए एक विचार

टैटू फूल, बड़ी यथार्थवादी गुलाब के साथ महिला उसकी गर्दन पर टैटू

शरीर के किनारों पर बड़े रंग का फूलों के टैटू टैटू

टैटू फूल, ज्यामितीय रूपांकनों और वर्धमान चंद्रमा के साथ संयोजन में बड़ा गुलाब

टैटू फूल, ऊपरी बांह पर काले और भूरे रंग के फूल, महिलाओं के लिए टैटू

टैटू फूल, काल्टा आकृति के साथ बड़े रंग का टैटू वाली महिला

टैटू फूल, ऊपरी बांह, हाथ टैटू पर लाल और नारंगी में कमल का फूल

चेरी का फूल एक पारंपरिक जापानी टैटू आकृति है। वे सौंदर्य, जीवन और नैतिकता का प्रतीक हैं।

फूल अर्थ, जापानी इरादों के साथ टैटू, चेरी फूल

टैटू फूल, बड़े यथार्थवादी लाल हाथ पर गुलाब, टैटू गुलाब

टैटू फूल, बड़े फूलों के साथ रंगीन टैटू के साथ महिला

टैटू फूल, उसके कंधे पर छोटे गुलाब वाले टैटू के साथ महिला

टैटू फूल, गुलदाउदी आकृति वाले बड़े काले और ग्रे टैटू

महिलाओं के लिए टैटू, शरीर की तरफ काले और भूरे रंग में फूलों की टेंडरिल

टैटू फूल, जांघ पर बड़े काले और ग्रे टैटू

कंधे पर हिबिस्कस टैटू

टैटू फूल, कंधे पर काले और ग्रे टैटू वाला आदमी

बड़े फूलों के साथ टैटू फूलों की कलम, काले और धूसर वाले टैटू

टैटू फूल, असली यथार्थवादी आकाश नीले हाथ पर गुलाब

टैटू फूलों की पन्नी, लाल लिली सार तत्वों के साथ संयोजन में

टैटू वापस महिला, उसके कंधे पर फूलों के साथ रंगीन टैटू

टैटू फूल, कंधे पर यथार्थवादी टैटू के साथ महिला

टैटू फूल, ऊपरी बांह पर बड़े फूलों के साथ रंगीन टैटू

टैटू फूल, हाथ टैटू, काले-ग्रे कमल के फूल टैटू

फूलों की प्रकृति के साथ टैटू बहुत सुंदर और स्त्री लगते हैं

काले और भूरे, हाथ टैटू, महिला टैटू में फूलों की कलश

टैटू फूल, हाथ पर विभिन्न फूलों के साथ छोटे टैटू

फूल और उनका अर्थ, ऊपरी बांह पर बड़े रंग का फूल

फूल और उनका अर्थ, पैर टैटू, लाल धनुष के साथ पीले फूल

टैटू फूल, लिली आकृति के साथ बड़े काले और ग्रे टैटू

फूल और उनका अर्थ, लाल हिबिस्कुस और कोलोबरी के साथ रंगीन टैटू

एक बड़े लाल गुलदाउदी के साथ संयोजन में पारंपरिक जापानी रूपांकनों के साथ टैटू 

फूल और उनका अर्थ, पैर टैटू, लाल गुलदाउदी के साथ टैटू

फूल और उनका अर्थ, काले और ग्रे में छोटे टैटू

फूलों और उनके अर्थ, गर्दन पर स्क्वाज़-ग्रे गुलदाउदी टैटू वाला आदमी

फूल और उनके अर्थ, गुलाब आकृति के साथ यथार्थवादी टैटू

फूल और उनका अर्थ, हिबिस्कस आकृति वाले बड़े टैटू वाला आदमी

फूल और उनका अर्थ, ऊपरी बांह टैटू, रंग का टैटू

पैर पर फूलों की टांगें

टैटू फूल प्रवृत्त, पैर पर हिबिस्कस आकृति के साथ टैटू, महिलाओं के लिए टैटू

फूल और उनका अर्थ, काले और भूरे रंग का कंगन प्रकोष्ठ पर टैटू

टैटू फूल, ज्यामितीय रूपांकनों के साथ छोटे टैटू और गुलाब