अयान को स्वयं बनाएं – युक्तियाँ और व्यंजनों!

अयान - काकेशस और एनाटोलिया से एक शीतल पेय। इसकी तैयारी के लिए, दही और पानी आमतौर पर थोड़ा नमक के साथ उभारा जाता है। इस पेय में शीतलन प्रभाव होता है और गर्मी के लिए यह एक बहुत अच्छा विचार है। और अगर आप ताज़ा पेय के लिए तरस कर रहे हैं, तो आप इस दही को बिना किसी समय में पी सकते हैं - यह बहुत आसान है! इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाएंगे कि कैसे एक आर्यन खुद को बनाने के लिए ध्यान रखें कि विभिन्न प्रकार और कई व्यंजन हैं! यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो हम आपको अयान की कहानी भी बताएंगे।

अरामण को खुद बनाओ - एकदम सही गर्मी पीने

एरन को खुद बनाएं - टकसाल के साथ तुर्की का एक गिलास


यह स्वादिष्ट दही पेय अल्बानिया, आर्मेनिया, अजरबैजान, बोस्निया, बुल्गारिया, ग्रीस, ईरान, इराक, कजाखस्तान, किर्गिस्तान, लेबनान, सीरिया, तुर्की और अन्य बाल्कन देशों में बहुत लोकप्रिय है। विभिन्न प्रकार के आर्यन हैं आर्मेनिया में यह पेय कहा जाता है तन (अर्मेनियाई: թան)। बुल्गारिया में: आर्यन (айрян), भारत में: लस्सी (हिंदी लस्सी लस्सी; उर्दू لسی)। ईरान और अफगानिस्तान में, यह दही पेय नाम के तहत है dugh (फारसी دوغ, डीएमजी थन) फैले। लेबनान और सीरिया में ये पेय भी कहा जाता है लाबान अयान; तमिल ईलम में: moru; अल्बानिया में: यानी सभी और इतने पर।

दही और पानी का ताज़ा पेय

एक सफेद, ताज़ा, तुर्की अयानन के साथ हो सकता है

अयरण की सही उत्पत्ति विवादित है। फिर भी, कोई यह निश्चित तौर से कह सकता है कि यह पेय अरब देशों में पीने की संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अयरण का काकेशस और अनातोलिया में इसकी जड़ें हैं यह संभावना है कि वह गॉक तुर्क (तुर्की के भटकल जनजातियों) से थे गौत्तुर्क कागलिनिगॉक तुर्क के खगानत 552 से 745 ईसा पूर्व थे और कैस्पियन सागर से मंचुरिया तक फैला हुआ था। यहाँ, तथापि, यह कुछ ध्यान दिया जाना चाहिए: समय के साथ, तुर्की के लोगों Islamized थे और इस आर्यन को वास्तव में (एक से थोड़ा शराबी किण्वित घोड़ी के दूध से बना पेय) का नेतृत्व किया, Kumys बदल दिया। इस कारण से कोई कह सकता है कि कुमी (मंगोलियाई Airag) आज के अयरण का पूर्ववर्ती है

Kumys (मंगोलियाई Airag) अयान के पूर्ववर्ती हैं

मंगोलिया - आर्यन का घर - मनुष्य, बर्फ, पहाड़ों और एक महान ईगल

इस ताज़ा पेय की तैयारी के लिए आपको जरुरत है:

  • दही
  • पानी
  • नमक

दही अनुपात 2: 1 के अनुपात में पानी के साथ मिलाया जाता है आप परिणामस्वरूप मिश्रण को एक झटके या ब्लेंडर के साथ हल कर सकते हैं। तब नमक के साथ मौसम स्वाद के आधार पर, आप काली मिर्च भी जोड़ सकते हैं। पेय फ्रिज में संग्रहीत किया जाना चाहिए - इसलिए इसे बाद में ठंडा किया जा सकता है इसके अलावा, आप अपने अयान को टकसाल के साथ सजाने के लिए - सूखे टकसाल पेय को एक सुखद स्वाद और एक ताज़ा खुशबू देगा।

एक स्वादिष्ट एरन खुद बनाओ

अपने आप को करो - टकसाल के साथ एक ताज़ा आय्रान 

1

ताज़ा और ठंडे पानी के साथ दो छोटे चश्मे, गर्मियों के लिए एक पेय के लिए बहुत अच्छा विचार


Ayran एक पेय है जो सबसे अच्छा ठंडा किया जाता है 

एक ताज़ा, सफेद, तुर्की अरण और टकसाल के साथ दो गिलास और एक छोटा नीला चम्मच

यहां लसी के लिए कुछ व्यंजन हैं - तुर्की अयान का एक प्रकार

लस्सी एक भारतीय दही पेय है तुर्की अयरन की तुलना में, पानी और दही 1: 1 के मिश्रण अनुपात में मिलाया जाता है। लस्सी विभिन्न रूपों में होता है उदाहरण के लिए, नमकीन मसालेदार लस्सी हैं - यह पेय कहा जाता है लस्सी Namkin। लेकिन कई मिठाई लस्सी भी हैं जिनमें चीनी, केसर और फलों का रस शामिल हो सकता है। जीरा, पुदीना, धनिया, पानी गुलाब या इलायची भी एक स्वादिष्ट लस्सी के लिए मसाले के रूप में काम कर सकते हैं। भारत में एक बहुत ही लोकप्रिय पेय तथाकथित है भांग लस्सी यह लस्सी भांग में है - जो भारत में पारंपरिक कैनबिस पेस्ट के लिए नाम है, जिसमें सूखे पत्ते और मादा भांग पौधों की छोटी फुलरसियां ​​शामिल हैं। भंग लस्सी अक्सर इस तरह के Shivarati विपुल त्योहारों के दौरान सेवन किया जाता है (शिव के सम्मान में एक समारोह) और भी पागल, मसाले, अफीम बीज, अदरक, काली मिर्च और चीनी या शहद शामिल हैं।

फल के साथ लसीस

नींबू और मेन्डार्न्स के साथ मिठाई लस्सी के तीन गिलास यहां हैं

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, लस्सी के लिए अलग व्यंजन हैं। लेकिन यह ध्यान रखें कि जर्मनी में बनने वाली लस्सी आमतौर पर एशियाई लस्सीस से अलग स्वाद देती हैं। यह अंतर अन्य पशुओं के नस्लों द्वारा इस्तेमाल दूध में है।

इस भारतीय पेय की वसा की मात्रा के कारण, हम, आप मसालेदार भोजन के लिए अपने घर का बना लस्सी पीने के लिए सलाह देते हैं, क्योंकि दही पेय की है कि इन वसा की मात्रा भोजन के तीखेपन नरम और उनकी पाचनशक्ति की सुविधा।

यहां हम आपको स्वादिष्ट मैंगो लस्सी के लिए एक सरल नुस्खा देते हैं 

यदि आप अपने आप को एक स्वादिष्ट आम-लस्सी बनाना चाहते हैं, तो आपको इन सामग्रियों की ज़रूरत है:

  • 1 परिपक्व, मिठाई आम
  • खनिज पानी की 100 मिलीलीटर
  • 250 ग्राम दही
  • चीनी के 4 चम्मच / या कुछ शहद
  • इलायची का एक चुटकी
  • थोड़ा गुलाब पानी
  • टकसाल

सबसे पहले, आम का मांस बस डूसी होता है और फिर - ब्लेंडर में शुद्ध होता है। दही और पानी जोड़ें तब आपको परिणामी मिश्रण को हल करना चाहिए जब तक कि पीना क्रीमयुक्त और सजातीय नहीं है। चीनी, इलायची के साथ स्वाद, पानी और टकसाल गुलाब।

डुग (जिसे आटा भी कहा जाता है) अभी भी एक ताज़ा दही पेय है जो आइरन की तरह स्वाद देता है यह फारसी व्यंजन का एक घटक है और अफगानिस्तान और ईरान में आम है। कोई यह भी कह सकता है कि यह क्लासिक नमकीन लस्सी के समान है डुग हमारी दुनिया में सबसे पुराना पेय है - यह पेय पहले से ही आर्यों और एकेमेनिडे (685 ईसा पूर्व) था।

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यह पेय एरन जैसा है। फिर भी, कुछ अंतर हैं इस फ़ारसी दही पीने की तैयारी के लिए, आपको खनिज पानी और दही की आवश्यकता नहीं है, बल्कि मट्ठा (पनीर उत्पादन के दौरान शेष शेष तरल) की आवश्यकता है। चिपचिपा (पानी और 1: 4 अनुपात में दही) से चिपचिपाहट (अनुपात 1: 1 में पानी और दही) से इस पेय की स्थिरता भिन्न हो सकती है।

टकसाल और खीरे के साथ डुगल

आर्यन खुद बनाओ - यहां टकसाल और खीरे के साथ एक ताज़ा dugh के साथ एक ग्लास है

1
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (7 оценок, среднее: 5.00 из 5)
Loading...
Like this post? Please share to your friends:
Leave a Reply

7 + 1 =

;-) :| :x :twisted: :smile: :shock: :sad: :roll: :razz: :oops: :o :mrgreen: :lol: :idea: :grin: :evil: :cry: :cool: :arrow: :???: :?: :!:

map